चिराग पासवान यांना राष्ट्रवादीचे आमदार रोहीत पवार यांचे खुले पत्र..काय म्हणाले आमदार रोहीत

सोमवार, 14 सप्टेंबर 2020 (08:26 IST)
लोकजनशक्ती पार्टीचे नेता आणि बिहार विधानसभा निवडणुकीतील मुख्यमंत्रीपदाचे उमेदवार चिराग पासवान यांनी महाराष्ट्रातील कायदा व सुव्यवस्थेबाबत चिंता व्यक्त केली. यावर राष्ट्रवादी काँग्रेस पार्टीचे आमदार रोहीत पवार यांनी पलटवार केला आहे.चिराग पासवान यांना रोहीत पवारांनी खुले पत्र लिहीले आहे.आपल्या पत्रात रोहीत पवार म्हणातात की,चिराग पासवानजी नमस्कार।
 
सुनने में आया आप महराष्ट्र की कानून व्यस्था को लेकर चिंतिंत हैं और महाराष्ट्र में राज्यपाल साशन लगाने की मांग कर रहे है।अगर आप कानून व्यस्था के इतनी ही हिमायती है तो ये मांग आपने बिहार के लिए उस वक़्त क्यों नही की जब 2018 में मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में बच्चियों पे हुए जगन्हया अपराध सामने आए इस बात से ताज्जुब होता है। तब आपने खुद कहा था कि ऐसे मामले कई और जिलों से सामने आ रहे हैं। आपने नीतीश जी के इस्तीफे तक की मांग नही की।
 
यही नही, NCRB डेटा कहता है कि बिहार की राजधानी पटना मर्डर रेट के मामले में देश के 19 बड़े शहरों में अव्वल है। पटना का मर्डर रेट 4.4 है जो कि दूसरे नंबर पे रहे जयपुर के 3.1 से काफी ज्यादा है। हमारी बहनों के दहेज के लिए होने वाली हत्याओं के मामले में भी पटना अव्वल है।
 
यही नही, सिर्फ 2018 में ही राजेन्द्र सिंह जैसे 5 वरिष्ठ RTI अक्टविस्ट्स का खुलेआम कत्ल हो गया। कई पत्रकारों का मर्डर हुआ। भू माफिया द्वारा लोगों को मारना ,घर जलाना जैसी घटनाएं बिहार में आम है।आम जनता का क्या हाल होगा इसका पता इस बात से चलता है कि गत 15 साल में 6 से ज्यादा अधिकारियों को अपराधियों द्वारा मौत के घाट उतारा गया है
 
ताज्जुब होता है कि क्यों आपकी पार्टी फिर भी रूलिंग अलायन्स में है।
 
चिराग जी सुशांत के दुखद निधन के इस्तेमाल अपनी खुद की राजनीतिक कैर्रिर को लांच करने की कोशिश करने वाली अभिनेत्रि के सुर में सुर मिलाकर महाराष्ट्र के खिलाफ बयानबाजी करना आसान है । बिहार की हर मूलभूत इकाइयों की जर्जर परिस्थिति की जिम्मेदारी लेकर उसमें सुधार करना मुश्किल। दुख है कि आप अपनी राजीनीति के लिए आसान रास्ता चुन रहे है।
 
अफसोस ज्यादा इसलिए भी है कि मुम्बई का अपनापन आपने भी अपने फिल्मी करियर के दौरान जरूर महसूस किया होगा।सिर्फ  राजकीय हित के लिए महाराष्ट पर आपलोग कीचड़ उछाले ये महाराष्ट्र की जनता कभी बर्दास्त नही करेगी।

वेबदुनिया वर वाचा

संबंधित माहिती